मेटा में फिर छंटनी की तैयारी! कस्टम चिपसेट बनाने वाली डिवीजन से निकाले जा सकते हैं लोग

वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा में फिर छंटनी की तैयारी चल रही है। कंपनी रियलमी लैब्स डिवीजन में नौकरियों में कटौती करने की तैयारी कर रही है। यह टीम कंपनी के लिए कस्टम चिपसेट बनाती है।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों को कंपनी के पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से पहले ही छंटनी के बारे में सूचित किया जा चुका है। रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी बुधवार को हो सकती जब प्रभावित कर्मचारियों को उनकी स्थिति के बारे में सूचित किया जाएगा।

मेटा ने छंटनी के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हालांकि, रिपोर्ट से पता चलता है कि कटौती फेसबुक एजाइल सिलिकॉन टीम या एफएएसटी के रूप में जानी जाने वाली टीम में होगी।

इन छंटनी के संभावित महत्व को कम करके नहीं आंका जा सकता है, क्योंकि वे मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग की संवर्धित और आर्टफिशियल उत्पादों को बनाने की महत्वाकांक्षी परियोजना को प्रभावित कर सकते हैं जो “मेटावर्स” के रूप में जानी जाने वाली इमर्सिव आभासी दुनिया तक पहुंच प्रदान करते हैं। इसमें एआर चश्मे का विकास भी शामिल है जिसके बारे में जुकरबर्ग का मानना है कि यह प्रौद्योगिकी के साथ हमारी बातचीत में क्रांति लाएगा।

फास्ट यूनिट, जिसमें लगभग 600 कर्मचारी शामिल हैं, मेटा के उपकरणों के प्रदर्शन और दक्षता को बढ़ाने के लिए कस्टम चिप्स डिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जो उन्हें उभरते एआर/वीआर बाजार में अलग करता है। हालांकि, मेटा को आंतरिक रूप से प्रतिस्पर्धी चिप्स के उत्पादन में चुनौतियों का सामना करना पड़ा है और उसने अपने मौजूदा उपकरणों के लिए चिप्स बनाने के लिए चिपमेकर क्वालकॉम की ओर रुख किया है।

इस साल की शुरुआत में एक बयान में, जुकरबर्ग ने संकेत दिया था कि साल की अधिकांश छंटनी वसंत के दौरान होगी, लेकिन स्वीकार किया कि कुछ बदलाव साल के अंत तक हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button