रात की बची रोटी से बनाएं ये 4 स्वादिष्ट पकवान

जो लोग अकेले रहते हैं वो तो खाना लिमिटेड बनाते हैं लेकिन परिवार के साथ रहने वाले लोगों के यहां रोटियां हमेशा ज्यादा ही बनती हैं। अगले दिन उन ठंडी रोटियों को कोई खाना पसंद नहीं करता, जिसके चलते वो डस्टबिन में ही जाती हैं। रात की बची रोटियों को अगर आप भी सुबह फेंक देती हैं तो ये खबर आपके लिए है।

इस लेख में हम आपको 4 ऐसे पकवानों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप रात की बची रोटी से बना सकते हैं। हालांकि इन पकवानों को बनाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। तो चलिए आपको भी इन पकवानों के बारे में बताते हैं।

समोसा

नाश्ते के वक्त आप अपने परिवारवालों को बची हुई रोटियों से समोसा तैयार करके खिला सकती हैं। चाहें तो इन समोसों को एयरफ्राई करें, ताकि रोटी में तेल ज्यादा न भरे और ये खाने में स्वादिष्ट लगे। रोटी से तैयार समोसों को खट्टी और मीठी चटनी के साथ परोस कर परिवारवालों का दिल जीतें।

पिज्जा

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसे पिज्जा खाना पसंद नहीं होगा। पिज्जा बेस भी रोटी की तरह ही होता है। ऐसे में आप दो रोटियों को लेकर उसे बेस की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। दोनों रोटियों के बीच चीज रखकर पहले इसे चिपकाएं और फिर साधारण पिज्जा की तरह ही इसे तैयार करें।

रैप

बच्चों को इस तरह का रैप खाना बेहद पसंद आता है। बाजार में ये आपको 200 से 300 रुपये में मिलेगा। ऐसे में आप इसे घर पर ही रात की बची रोटी से भी तैयार कर सकती हैं। ये खाने में काफी स्वादिष्ट लगता है। इसी के चलते बिना देर किए हुए घर पर स्वादिष्ट रैप तैयार करें। इसमें अपने पसंदीदा सब्जियां आप भर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button