‘निष्पक्ष रहें ED-CBI जैसी केंद्रीय एजेंसियां’, जानें किस मामले की जांच पर ऐसा बोले CM सिद्धारमैया

बंगलूरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने गुरुवार को एक बार फिर केंद्रीय एजेंसियों के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी और आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों को निष्पक्ष होना चाहिए और किसी एक पार्टी के पक्ष में काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने साथ ही दावा किया कि कांग्रेस राज्य में तीन विधानसभा क्षेत्रों में 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में जीत दर्ज करने के लिए तैयार है।

सिद्धरमैया ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘नागेंद्र (पूर्व मंत्री) ने मीडिया से कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन पर दबाव डाला था। उन्होंने मुझे यह भी बताया कि उनपर मेरा और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का नाम लेने के लिए दबाव डाला गया था। किसी भी एजेंसी को किसी पार्टी के पक्ष में काम नहीं करना चाहिए। चाहे सीबीआई हो, ईडी हो या आयकर विभाग हो। सभी को निष्पक्षता से काम करना चाहिए।’’

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री बी नागेंद्र ने हाल ही में आरोप लगाए हैं कि ईडी ने उनपर कर्नाटक महर्षि वाल्मीकि अनुसूचित जनजाति विकास निगम में करोड़ों रुपये के घोटाले में सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम शिवकुमार का नाम लेने का दबाव डाला था। नागेंद्र ने ईडी पर कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश के तहत विपक्षी भाजपा के दबाव में अपनी गिरफ्तारी का भी आरोप लगाया।

चुनावों को लेकर क्या बोले सीएम सिद्धारमैया?
सिद्धरमैया ने कहा कि जिन तीन निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव होंगे, वहां कांग्रेस पार्टी जीत दर्ज करने को तैयार है। उन्होंने कहा, ‘‘सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दो, तीन दिन में उम्मीदवारों के नामों का एलान हो जाएगा। तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस की जीत होगी।’’ इस बीच डीके शिवकुमार के साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से हुई मुलाकात के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने आगामी उपचुनाव पर चर्चा की।’’

कर्नाटक में कब होने हैं उपचुनाव?
निर्वाचन आयोग के एलान के मुताबिक, संदूर, शिगगांव और चन्नपटना में उपचुनाव 13 नवंबर को होने हैं और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए होंगे। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्तूबर है तथा नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 30 अक्तूबर है।

Related Articles

Back to top button