लुमडिंग-बदरपुर सेक्शन पर ट्रेन सेवा बहाल, पटरी से उतर गए थे अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के डिब्बे

गुवाहटी:  असम के दीमा हसाओ जिले में अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बों के पटरी से उतरने के बाद पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफ रेलवे) के लुमडिंग-बदरपुर सेक्शन पर ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई थी। शुक्रवार को ट्रेन सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई है। डिबालोंग स्टेशन पर घटनास्थल से गुजरने वाली पहली ट्रेन एसएमवीटी बंगलूरू-अगरतली एक्सप्रेस थी, जो सुबह से 9.48 बजे यहां से गुजरी। एनएफ रेलवे के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी।

प्रवक्ता ने कहा, “आज सुबह से प्रभावित क्षेत्र से ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई है। इस सेक्शन में अब कोई ट्रेन रद्द नहीं होगी।” पटरी से उतरने के कारण शुक्रवार को रद्द या रिशेड्यूल ट्रेनों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। घटना के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और रेलवे बोर्ड के सदस्य मौके पर पहुंचे। पटरी से उतरने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

इस हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। यह घटना गुरुवार की दोपहर को 3:55 बजे घटी। घटना की जानकारी पाकर बचाव और बहाली के प्रयासों की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक ट्रेन मौके पर पहुंची। इस घटना के बाद एनएफ रेलवे ने गुवाहटी-न्यूजलपाईगुड़ी स्पेशल ट्रेन और रंगिया-सिलचर-रंगिया एक्सप्रेस को रद्द कर दी। इसके अलावा अगरतला-फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस को बदरपुर में, सबरूम-सियालदह कंचनजंगा एक्सप्रेस को माईबोंग में, और दुल्लाबचेरा-गुवाहाटी एक्सप्रेस को न्यू हाफलोंग में शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया।

Related Articles

Back to top button